https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पत्नी और 3 बेटियों पर तलवार से हमला, बेटी की मौत अन्य गंभीर

भिलाई । डोली में विदा होने की लालसा रखने वाली बिटिया के पिता ने जाने किस जुर्म और जनम का बदला लिया कि डोली तो नहीं सजाई, उसकी निर्मम हत्या कर अर्थी जरूर सजा दी ! बीती रात खुर्सीपार लेबर कॉलोनी (केएलसी) में क्रूर पति अमरदेव राय ने अपने घर में खून की होली खेली। दिल दहलाने वाली हत्या की घटना में उसने अपनी पत्नी और 3 बेटियों पर तलवार और लाठी-पत्थर से जानलेवा हमला कर दिया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता उसने ताबड़तोड़ हमलों से अपने घर को खून-खून कर दिया। इस घटना में उसकी 18 वर्ष की मंझली बेटी ज्योति राय की सुपेला के लालबहादुर शास्त्री शासकीय चिकित्सालय में मौत हो गयी है। वहीं 40 वर्षीया पत्नी देवंती राय और 2 अन्य बेटियां वंदना सिंह 20 वर्ष और प्रीती राय 17 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गयी हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहाँ उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। शंकराचार्य अस्पताल में उनके ऑपरेशन की तैयारी चल रही है। आरोपी का पुत्र 8 साल का खौफजदा मासूम घटना का चश्मदीद है जो टकटकी लगाए देखता रहा कि किस वहशीपन में उसके पिता ने मां और तीन बहनों पर तलवार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। आधी रात के बाद अचानक चीख-पुकार सुनकर नींद के आगोश में समाए मोहल्ले के लोगों में सनसनी फैल गई। अमर देव राय ट्रेलर चलाता है। वो शुक्रवार रात अपने घर पहुंचा था। इसके बाद रात से ही उनके घर में झगड़ा हो रहा था। देर रात लगभग 3:30 बजे के करीब अचानक घर से चीखने की आवाज आने लगी। चीखें सुनकर पड़ोस में रहने वाली एक लड़की उनके घर पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। जब पड़ोसी पिछले दरवाजे के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि अमर देव राय वहां से भाग रहा था। उसके पीछे खून से लथपथ दो बेटियां निकलीं और उन्होंने चिल्लाते हुए कहा कि अंदर मां और बहन हैं, उन्हें बचाओ। पुलिस के प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हमले का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। बीती रात आरोपी पति के साथ पत्नी देवंती और बेटियों की लगातार बहस होती रही जिसके बाद गुस्से एवं आवेश में पति अमरदेव राय ने अपनी पत्नी एवं तीन बेटियों पर तलवार और लाठी से हमला कर दिया। अलसुबह 4 बजे पुलिस को सूचना मिली।
आरोपी पुलिस के शिकंजे में
हत्या का आरोपी अमरदेव राय पीछे के दरवाजे में दुबका हुआ था जो पुलिस शिकंजे में आ गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और घर और घटनास्थल को एविडेंस प्रोटेक्शन के लिए सील कर दिया। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने पूरे हालात की जानकारी ली ।
मानसिक विकार या नशे की हालत में होती हैं घटनाएं
मानसिक विकार या नशे की हालत में ही ऐसी घटनाएं होती हैं। नार्मल दिमाग ऐसा हिंसक रूप नहीं ले सकता। बढ़ रही नशे की प्रवृति और मानसिक अवसाद अनेकों प्रकार की असामान्य घटनाओं को जन्म दे रहा है। इससे सावधान रहने की जरूरत है।
डॉ मैनक देव सिकदर
मनोचिकित्सक

Related Articles

Back to top button