https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

होली में शरारती तत्वों व बाइक स्टंटबाजों पर होगी कार्रवाई

गरियाबंद । होली को लेकर शांति समिति की बैठक सिटी कोतवाली पुलिस थाना परिसर में हुई, जिसमें आगामी होली पर्व शांतिपूर्वक, सद्भाव के साथ मनाने का निर्णय लिया गया।बैठक में होली का त्योहार शांतिपूर्ण व आपसी सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। इसमें सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए प्रशासन से त्योहार के मौके पर पानी, बिजली, होलिका दहन हेतु गोबर कन्डा, दूसरे दिन भी विभिन्न मोहल्ले में पानी टैंकर भेजने का निवेदन लोगों ने किया अस्पताल मे डाक्टर की मांग की बैठक में नपा उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके डी एस पी गोपाल वैश्य तहसीलदार गरियाबंद, थाना प्रभारी कृष्णा प्रसाद जांगड़े, पाषदँ आसिफ मेमन, सन्दीप सरकार,विष्णु मरकाम,प्रतिभा पटेल, ज्योति साहनी, छगन यादव,राजेश साहू किराना व्यापारी संघ अध्यक्ष हरीश भाई ठक्कर चेंबर ऑफ़ कामर्स के अध्यक्ष प्रकाश रोहरा मुकेश पांडे ,बसंत शर्मा एवं पत्रकार बंधु सहित सभी समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे समाज के लोगों से चर्चा उपरांत होली त्यौहार सद्भावना के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर यह भी निर्णय लिया गया रात 10:00 बजे के बाद डी जे नगाड़ा नहीं बजाई जाएंगे रंग गुलाल से होली खेला जाएगा ,शराब पीकर तीन सवारी के साथ कोई भी वाहन नहीं चलाएगा, साथ ही गाड़ी को कट मारते हुए चलते पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई होगी । होलिका दहन निश्चित पंचांग समय के अनुसार किया जाएगा । इस अवसर पर विशेष रूप से शारदा चौक, संतोषी मंदिर चौकस वार्ड नंबर 3-4-7 में पुलिस पेट्रोलीगँ काक्ष विशेष गस्त रहेगा। सड़क के ऊपर होलिका दहन नहीं किया जाएगा, होलिका दहन, आचार संहिता एवं रमजान साथ में होने के कारण विशेष सावधानी बरती जाएगी मुखौटा लगाकर होली नहीं खेला जाएगा, पेंट से होली नहीं खेल जाएगा साथ ही नेताओं के नाम पर फोटो लगे पिचकारी के बिक्री पर कठौर कदम उठाने का भी लोगों ने अनुरोध किया
होली का पर्व शांति, सद्भावना एवं भाईचारा से मनाएं:गोपाल वैश्य
डीएसपी गोपाल वैश्य ने कहा होली पर्व-त्योहार भाईचारे एवं सदभावना के साथ मनाये, ओर्गेनिक को रंग और गुलाल से होली खेलने की सलाह दी। कहा कि होली के मौके पर किसी भी तरह के असामाजिक कार्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो क्षेत्र का माहौल को खराब करने की कोशिश करेंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। थाना प्रभारी जांगड़े ने कहा संध्या के समय मुसलमान भाइयो का रोज़ा इफ़्तारी रहेगा, बिना पूछे किसी के भी ऊपर किसी प्रकार का रंग या गुलाल ना लगाये संपूर्ण गरियाबंद में गश्ती होती रहेगी। खरीदारी करने आये किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।
मोबाइल फ़ोन के उपद्रवी मैसेज से बचे बिना सच्चाई जाने किसी भी प्रकार के संदेश को फ़ारवर्ड ना करे किसी भी अनजान व्यक्ति को रंग ना लगाएं। जिससे की वाद-विवाद की स्थिति बने। होली के त्योहार को लेकर कहा की, ऐसी जगह पर होली ना जलाएं, जहां पर बिजली के तार हों।
त्योहारों को लेकर शहर के लोगों ने भी अपने कुछ सुझाव रखे। साथ ही उन्होंने भरोसा दिया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी सभी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button