https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

भाजपा में जश्न का माहौल, कांग्रेस खेमे में पसरा सन्नाटा

भिलाई । दुर्ग जिले की चार विधान सभा सीटों पर भाजपा की जीत और प्रदेश में सरकार बनाने की ख़बरों के बीच भाजपा में जश्न का माहौल है वहीँ दिग्गज कांग्रेस नेताओं के हारने और सत्ता की बागडोर छिन जाने से मायूस कांग्रेस खेमे में सन्नाटा पसर गया है । जिले की दो विधान सभा क्षेत्रों में ही कांग्रेस प्रत्याशी विजय हासिल किये हैं। पाटन में भूपेश बघेल और भिलाई नगर में देवेंद्र यादव ने कांग्रेस की लाज बचाई जबकि दुर्ग शहर और दुर्ग ग्रामीण सहित अहिवारा की कांग्रेस की सीट को भाजपा ने छीन ली है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की हार से भी कांग्रेस सदमे में है। पिछले 2018 के चुनाव में दुर्ग जिले से पाटन से लेकर दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई नगर, अहिवारा की सीटों पर कांग्रेस ने एकतरफा विजय हासिल की थी।
वैशाली नगर विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी रिकेश सेन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर को 40074 वोटों से पराजित कर दिया। इस सीट पर 2018 के पिछले चुनाव में भाजपा के ही विद्यारतन भसीन विधायक थे। इस प्रकार यह सीट भाजपा के पास सुरक्षित बनी हुयी है।
पाटन विधानसभा से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव जीत कर रिकॉर्ड बनाये रखा । उन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी विजय बघेल को 19723 वोटों के अंतर से हराया। यहाँ पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के उम्मीदवार अमित जोगी भी चुनावी समर में थे ।
दुर्ग ग्रामीण से गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू बीजेपी के अपने प्रतिद्वंद्वी से चुनाव हार गए । उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के ललित चंद्राकर उन्हें 16642 वोटों के अंतर से हराया।
दुर्ग शहर से कांग्रेस के अरुण वोरा बीजेपी से हारे हैं। बीजेपी के गजेंद्र यादव ने अरुण वोरा को 47076 वोटों से पराजित किया ।
कांटे का मुकाबला भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र में रहा। यहाँ कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने बीजेपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेमप्रकाश पाण्डेय को 1264 वोटों से पराजित किया ।
अहिवारा विधान सभा से भाजपा प्रत्याशी डोमनलाल कोर्सेवाड़ा ने कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी निर्मल कोसरे को 25263 वोटों से हरा दिया है।

Related Articles

Back to top button