https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

होमलाइट घोटाला की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई हो: राणा

बीजापुर । जिले के अति संवेदनशील क्षेत्र डोडी तुमनार में 78 लाख की लागत से होम लाइट लगाने के नाम पर घोटाला उजागर होने के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आया है। जिला पंचायत सीईओ रवि साहू द्वारा इस मामले की जांच हेतु एडीओ के तत्वाधान में जांच कमिटी का गठन किया गया है। वहीं इस मामले में जल्द जांच कर दोषी अधिकारियों पर त्वरित कार्रवाई हेतु अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं बीजापुर वार्ड 1 से पार्षद नंद किशोर राणा ने शुक्रवार को सीईओ रवि साहू से मिलकर उन्हें लिखित ज्ञापन सौंपा है। इस मामले में नंद किशोर राणा ने एक बार फिर क्षेत्रीय विधायक, अधिकारी और कर्मचारियों को घेरते हुए कहा है कि प्रशासन के नाक के नीचे इतना बड़ा घोटाला कर दिया जाता है, जो जिले में चल रहे भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा को बताता है। इस घोटाले में काँग्रेस के नेता स्वयं विधायक की संलिप्तता बता रहे हैं। जो कि अत्यंत चिंतनीय बात है। काँग्रेस का राज आते ही भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा में पहुँच चुका है। विधायक महोदय भी क्षेत्र की समस्याओं को नजरअंदाज कर अधिकारियों के साथ कागजों में काम कराकर पैसों का बंदरबांट करने में लगे हैं। प्रशासन जल्द जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करें।
क्या है पूरा मामला
बीते वित्त वर्ष में जिले के अति संवेदनशील क्षेत्र डोडी तुमनार में 78 लाख की लागत से गांव को अंधेरे से रोशन करने के लिए होम लाइट लगाया गया था। किंतु आरोप ये लग रहे हैं कि पूरा काम केवल कागजों में हुआ है। गांव में प्रशासन की एक लाइट भी नहीं पहुँच पाई है। मामला उजागर होने पर अब प्रशासन की नींद उखड़ गयी है जिला पंचायत द्वारा दबाव बढ़ता देख जांच दल तो बना दिया गया है। लेकिन घोटाले के लग रहे आरोपों पर फिरहाल कोई जांच अभी तक नहीं कि गई है।बताया जा रहा है कि मामला पिछले वित्त वर्ष का जिसका भुगतान भी प्रशासन द्वारा कर दिया गया है। पूरा मामला 1 करोड़ 34 लाख का है।
कांग्रेस के नेता ही घेर रहे हैं विधायक को कुछ दिनों पूर्व ही कांग्रेस नेता अजय सिंह ने भी डोडी तुमनार मामले में क्षेत्रीय विधायक की संलिप्तता में होम लाइट के नाम पर कागजों में काम कर अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा 78 लाख गबन करने का आरोप लगाया था। वहीं भाजपा नेताओं ने इस पूरे मामले में भ्रस्टाचार का आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द जांच की मांग की है।

Related Articles

Back to top button