https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

सिंचाई, शिक्षा,स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता:जनक

गरियाबंद । बिंद्रानवागढ़ विधानसभा से निर्वाचित होने के बाद पहली बार जिला मुख्यालय गरियाबंद पहुंचे विधायक जनक राम ध्रुव ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भूपेश बघेल के जन कल्याणकारी योजनाओं और कार्यकर्ताओं के कड़े संघर्ष व मेहनत के कारण बिंद्रानवागढ़ विधानसभा में 15 साल बाद कांग्रेस की जीत हुई है। जीत के बाद सभी कार्यकर्ता उत्साहित है। हम सब मिलकर बिंद्रानवागढ़ क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे
पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि आदिवासी और ग्रामीण अंचल बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का विस्तारकरना मेरी पहली प्राथमिकता है। अंचल में सिंचाई सुविधाओं की कमी है किसानों के हित को देखते हुए सिचाई के क्षेत्र में ज्यादा फोकस रहेगा। इसके अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य के सेक्टर में भी काम करेंगे। अंचल के मिडिल स्कूलों और हाई स्कूलों का उन्नयन किया जाएगा। स्कूलों के रिक्त पदों में शिक्षकों और स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक, स्टाफ की व्यवस्था की करेंगे।विपक्ष में विकास चुनौती नहीं, सामंजस्य से कम करेंगे प्रदेश के भाजपा की सरकार होने के बाद क्षेत्र का विकास कितना चुनौतीपूर्ण होगा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो भी सरकार बनती है विकास के लिए बनती है। विकास का मुद्दा होना चहिए। हम स्थानीय लोगो वो साथ सामंजस्य बना कर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष में होने के बाद भी सुपबेड़ा सहित मूलभूत सुविधा जैसे शिक्षा, सिंचाई और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास का हर संभव प्रयास करेंगे। जो मुद्दे कांग्रेस उठाती रही उसे भी वे पूरा किया जाएगा।
हीरा खदान के मुद्दे उठेगा सदन में-बहुप्रतिक्षत हीरा खदान के मुद्दे को लेकर कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान वे सबसे पहले हीरा खदान के मुद्दे को ही सदन में उठाएंगे। हीरा को अवैध दोहन की खबर को लेकर उन्होंने चिंता भी जताई। विधायक ध्रुव ने कहा कि अंचल के विकास में हीरा खदान से काफी विकास की संभावना है। इसे लेकर वे अपने कार्यकाल में भरसक प्रयास करेंगे। इसके अलावा जनहित के जो भी मुद्दे रहेंगे उसे गंभीरता से उठाया जाएगा, निराकरण किया जाएगा।हार को लेकर चिंतन की जरूरत, भीतरघातियों के विरुद्ध कार्यवाही होगीकांग्रेस की हार को लेकर कहा कि इसके लिए चिंतन करने की जरूरत है। कहीं ना कही चुनाव में चूक हुई है। संचालकों में सामंजस्य में कमी रही है। प्रदेश की समीक्षा मे सभी बात खुलकर सामने आएगी। इसके अलावा उन्होंने चुनाव में कांग्रेस में भीतर घात करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर कहा कि इसका निर्णय प्रदेश कांग्रेस कमेटी करेगी। शिकायत हुई है तो जल्द से जल्द कार्यवाही होनी चाहिए।ज्ञात हो कि कांग्रेस दो कांग्रेसी नेताओं के विरुद्ध उच्च स्तर पर शिकायत की गई है वहीं कांग्रेस के प्रदेशव्यापी हार और नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर कहा कि इसकी समीक्षा और निर्णय पार्टी करेगी।

Related Articles

Back to top button