हिंदुस्तान जिंक ने सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड्स 2021 में बड़ी जीत हासिल की

– कंपनी को जिंक फुटबॉल और सखी, इसकी दो प्रमुख सीएसआर पहलों के लिए सम्मानित किया गया

– हिन्दुस्तान जिंक ने माननीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री की उपस्थिति में पुरस्कार ग्रहण किया। नितिन गडकरी जी और महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री. भगत सिंह कोशरी जी

जयपुर, 21 मार्च: हिंदुस्तान जिंक, भारत का एकमात्र और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एकीकृत जस्ता-सीसा-चांदी उत्पादक, ने मुंबई में समारोह के दौरान सीएसआर जर्नल का चौथा संस्करण सीएसआर जर्नल उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 प्राप्त किया। कंपनी को यह पुरस्कार दो प्रमुख सीएसआर परियोजनाओं, जिंक फुटबॉल, जो भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देता है, और सखी, जो भविष्य की महिला उद्यमियों को सशक्त बनाता है, के लिए प्रदान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री. नितिन गडकरी जी, महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल – श्री. भगत सिंह कोश्यार जी और माननीय वित्त एवं योजना मंत्री, वन – श्री. सुधीर मुनंतीवार जी। हिंदुस्तान जिंक की ओर से अनुपम निधि – सीएसआर के प्रमुख ने पुरस्कार प्राप्त किया।

इस अवसर पर श्री. अरुण मिश्रा सीईओ – हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड। ने कहा, “जिंक फुटबॉल अकादमी और महिला सशक्तिकरण पहल, सखी – हमारी परियोजनाओं के लिए प्रतिष्ठित सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड्स 2021 प्राप्त करना एक सम्मान की बात है। हिंदुस्तान जिंक में हम मानते हैं कि एक संगठन और उसके समुदायों के बीच का संबंध सहजीवी होता है। जैसे-जैसे संगठन बढ़ता है, समुदाय के प्रति जिम्मेदारी भी बढ़ती है। हिंदुस्तान जिंक वापस देने के अपने मूल दर्शन का पालन करता है और जब प्रयासों को मान्यता दी जा रही है, तो यह उसी के प्रति प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड लंबी अवधि के सामाजिक परिवर्तन को प्राप्त करने में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए कंपनियों को मान्यता देता है और सम्मानित करता है। उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 मानवीय पहल में व्यक्तियों और संगठनों के जिम्मेदार नेतृत्व पर प्रकाश डालता है, सात पुरस्कार श्रेणियों में कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में नवीन और सर्वोत्तम प्रथाओं का सम्मान करता है। कृषि और ग्रामीण विकास, COVID-19 राहत, शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण, पर्यावरण, स्वास्थ्य और स्वच्छता, खेल और महिला अधिकारिता और बाल कल्याण श्रेणियों में से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *