https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

गायत्री परिवार ने निकाली जागरूकता रैली

कवर्धा । ग्राम के बच्चों व युवाओं को नशे से दूर रखने गायत्री परिवार हनोदा द्वारा गायत्री ज्ञान मंदिर के प्रांगण से नशा मुक्त अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई।जिसमें बच्चे,बूढ़े व महिलाओं ने बढ-़चढ़कर हिस्सा लिया।रैली पूरे गांव में भ्रमण कर वापस गायत्री मंदिर प्रांगण में सम्पन्न हुई।गायत्री परिवार के नेतृत्व में निकाली जागरूकता रैली में शामिल बच्चों व युवाओं ने हम सबका एक ही सपना-नशा मुक्त हो गांव अपना नशे को दूर भगाना है-खुशियाली को लाना है,आदि नारो व गानों के साथ ग्राम का भ्रमण किया।रैली में मौजूद ग्राम के महिलाओं ने मशाल जला कर गांव को पूर्ण रूप से नशा मुक्त करने का संकल्प लिया।गायत्री परिवार के वरिष्ठ डॉ. सी.एल.साहू ने कहा ग्राम में बिकने वाले नशीले पदार्थो को पूर्णत: प्रतिबंद किया जाए ताकि एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके और युवाओं का जीवन बचाया जा सके।ग्राम के सभी संगठनों,समितियों को एकजुट होकर इसके खिलाफ अभियान चलाना होंगे तभी हम एक आदर्श समाज आदर्श ग्राम का निर्माण कर सकते है।
इस अवसर पर उपस्थित गायत्री परिवार के मार्गदर्शक,योगाचार्य श्री गौकरण टंडन ने कहा आज मां-बाप दुखी हैं कि उनके चिराग नशें की गिरफ्त में आते जा रहे हैं।यही समय है कि नशा से होने वाले आर्थिक, मानसिक एवं शारीरिक नुकसान से अवगत करा कर युवाओं को सज्जन एवं शालीन बनाया जाए।
इस अभियान में ग्राम के श्री गौकरण टंडन,श्री छेरकु राम देवांगन,श्री मन्नू पटेल,श्री लेश्वरी पटेल,श्री सुरेश साहू,श्री प्रकाश पटेल,डॉ.सी.एल.साहू,श्री देवी प्रसाद साहू,किरण गायकवाड़,विभा,कुलेश्वरी,निशा,यामिनी,जानकी,गीतांजलि,हनी,युवा टीम के अध्यक्ष भूपेंद्र साहू सहित युवा जन कल्याण संगठन,शिव शक्ति महिला संगठन,महिला सुरक्षा समिति,गायत्री परिवार के युवा टीम,बाल संस्कार शाला के बच्चों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। 
ह्रठ्ठद्ग ड्डह्लह्लड्डष्द्धद्वद्गठ्ठह्ल • स्ष्ड्डठ्ठठ्ठद्गस्र ड्ढ4 त्रद्वड्डद्बद्य

Related Articles

Back to top button